Rajasthan Board Result 2020 – राजस्‍थान बोर्ड का परिणाम जारी – ऐसे देंखे अपना परिणाम

0

Rajasthan Board Result 2020 – राजस्‍थान बोर्ड का परिणाम जारी – ऐसे देंखे अपना परिणाम

Rajasthan Board Result
Rajasthan Board Result

RBSC 12th Result 2020 : सभी सफल हुई मेंरे छोंटे भाई व बहनो को मेंरी ओर से बधाई। प्रिय बच्‍चों कोरोना के चलते परीक्षाओं में भी दिक्‍कतें आई और सरकार ने इसका रिजल्‍ट भी कोरोना के चलते देरी से जारी किया। लेकिन आज राजस्‍थान 12वीं बोर्ड का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया हैं। जिसे आप राजस्‍थान बोर्ड की अधिकारिक साइट पर देंख सकते हैं। राज्‍य के शिक्षा मंत्री गोविन्‍द सिंह डोटासरा ने इसकी घोषणा की। अब की बार RBSC !2th Science में 91.96 प्रतिशत विद्यार्थी पास किए हैं।

आप यहा नीचें दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्‍ट देंख सकते हैं।

rajresults.nic.in

rajeduboard.rajasthan.gov.in

Rajasthan Board Result

Rajasthan Board Result : राजस्‍थान बोर्ड ने विज्ञान संकाय का परिणाम आज जारी कर दिया हैं।

कोरोना में लगे लॉकडाउन के कारण परिणाम जारी करने में देरी हो गई। लेकिन आज (08- 07-2020) इसका परिणाम जारी हो चुका हैं। इस बार विज्ञान संकाय में 91.96 प्रतिशत विद्यार्थियों को उत्‍तीर्ण किया गया हैं। सरकार ने कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में 19 मार्च से सभी परिक्षाए स्‍थगित कर दी थी। बची हुई परिक्षाओं को सरकारने बाद में लेने के आदेंश दिए जिन्‍हें जून में लिया गया। इस लॉकडाउन में ऐसे अनेक विद्यार्थिययों जिन्‍होने बची परिक्षाओ को नही दिया अर्थात वो विद्यार्थी जो या तो कोरोना संक्रमण के कारण क्‍वारन्‍टम में थें या फिर साधन के कारण वो परीक्षा नही दे सके उन सभी विद्यार्थियों की परीक्षा सप्‍लामेंन्‍ट्री परीक्षा के साथ ली जाएगी।

राजस्‍थान बोर्ड परिणाम

Rajasthan Board Result : आज विज्ञान संकाय का परिणाम घोषित किया गया हैं अब धाीरे – धीरें अन्‍य विषयों के परिणाम भी जारी कर दिए जाएगे। हम आपको हमारी इस साइट पर अन्‍य विषयों के परिणाम के बारें में भी बताएगे। इसके बाद अब 12वीं के अन्‍य संकाय जैसे कला संकाय, वाणिज्‍य व विज्ञान में गणित संकाय का परिणाम आना बाकी हैं। इन सभी के परिणाम भी जल्‍द ही जारी होगे।

Rajasthan Board Result की अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक साइट पर देंखे।

यह भी पढें

Seed Minikit Scheme 2020

Rajkaushal Portal

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here